बस करो महाराज, इतना बदलाव हम कैसे संभालें !


गुना। चुनाव आ गए हैं। मध्यप्रदेश में भी इसका असर खूब दिख रहा है। बीजेपी ने अपना पूरा कैंपेन माफ़ करो महाराज से चलाया था। अब वही महाराज जनता के बीच नए-नए अंदाज़ में दिखाई दे रहे है न. शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने गुना प्रवास के दौरान एक बार फिर अलग अंदाज में दिखाई दिए. उन्होंने श्रमिकों के अपने हाथों से भोजन परोसा और उनके साथ बैठकर भोजन किया भी.

गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने गुना प्रवास के दौरान एक बार फिर अलग अंदाज में दिखाई दिए. उन्होंने श्रमिकों के अपने हाथों से भोजन परोसा और उनके साथ बैठकर भोजन किया भी. हालांकि चुनावी समय है और सिंधिया इस वक्त में आम आदमी के बीच पहुंचकर इस तरह भोजन करने और कराने की राजनीति पहले भी कर चुके हैं.
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक बार फिर एक अलग अंदाज देखने को मिला है. सिंधिया ने मंगलवार को गुना में श्रमिक सम्मेलन में आये श्रमिकों को अपने हाथों से भोजन करवाया और उन्ही के साथ बैठकर दोपहर का भोजन किया. इसके कुछ दिनों पहले सिंधिया अशोकनगर की एक होटल में हलवाई के रूप में नजर आए थे, जहां उन्होंने खुद समोसे तल कर लोगों को खिलाए थे.
दरअसल मप्र शासन के श्रम विभाग द्वारा गुना में आयोजित ‘श्रमिक सम्मेलन’ एवं जय किसान ऋण माफी योजना व किसान सम्मान समारोह में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने श्रमिकों के साथ बैठ कर भोजन किया और कुछ श्रमिक महिलाओं को अपने हाथों से खाना भी खिलाया. इस अवसर पर कमलनाथ कैबिनेट की मंत्री इमरती देवी भी साथ मौजूद थीं. सिंधिया की यह सादगी की चर्चा का विषय बन गई. बता दें कि जनप्रतिनिधियों का ऐसा व्यवहार कम ही देखने को मिलता है, हालांकि चुनावी माहौल में ऐसी तसवीरें अक्सर देखी जाती है.


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments