हाथी की मूर्तियों तक पर कपड़ा डालने वाला चुनाव आयोग “पीएम नरेंद्र मोदी”की रिलीज़ पर क्यों है चुप … !


इंदौर। अगले महीने की 12 तारीख को फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी देश भर में रिलीज़ हो रही है। फिल्म जब रिलीज़ होगी उस वक्त पूरे देश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग का दौर चल रहा होगा। ऐसे में क्यों न इस फिल्म को चुनाव प्रचार का हिस्सा माना जाए। इसमें कुछ भी काल्पनिक और सांकेतिक नहीं है। फिल्म का नाम भी पीएम नरेंद्र मोदी है।इस फिल्म का पोस्टर सोमवार को रिलीज़ होगा। इसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जारी करेंगे। चुनाव आयोग को नियमों के हिसाब से आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इस फिल्म और उसके प्रचार पर तत्काल रोक लगानी चाहिए। दूसरा मामला ये हो सकता है कि आयोग फिल्म की कमाई और उसके प्रचार-प्रसार का खर्च भाजपा के चुनाव खर्चे में जोड़ दे।

चुनाव आयोग की आचार संहिता का असर ये है कि चौराहों पर लगे कमल के फूल के आकार की मूर्तियां, बहुजन समाज वादी पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी की मूर्तियों को ढंक देता है। ऐसे में मोदी का पोस्टर कैसे और क्यों ओपन रहना चाहिए। 20 साल पहले की पीढ़ी को अच्छे से याद होगा कि जो फिल्म अभिनेता चुनाव लड़ते थे, उनकी फिल्मों और गानों को दूरदर्शन और आकाशवाणी पर प्रसारण की रोक लगा दी जाती थी। अमिताभ, शत्रुघन सिन्हा, राजेश खन्ना ,विनोद खन्ना, हेमा मालिनी की फिल्मों के प्रसारण चुनाव आचार संहिता तक दूरदर्शन पर या सिनेमाघरों में नहीं हो सके। फिर सीधे-सीधे नरेंद्र मोदी की नाम वाली फिल्म कैसे रिलीज़ हो सकती थी।

मालूम हो कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आगामी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का दूसरा पोस्टर सोमवार को जारी करेंगे. ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विवेक ओबेराय मुख्य भूमिका में हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित यह फिल्म 12 अप्रैल को देशभर में रिलीज होने वाली है. निर्माता संदीप सिंह ने एक बयान में कहा, यह फिल्म मेरे हृदय के बेहद नजदीक है.

पहले पोस्टर को काफी प्यार मिला था और इससे केवल एक व्यक्ति अधिक उत्साहित हो सकते हैं और वह हैं अमित शाह. मुझे दूसरा पोस्टर जारी होने का बेसब्री से इंतजार है.फिल्म में अमित शाह की भूमिका अभिनेता मनोज जोशी निभा रहे हैं. फिल्म में दर्शन कुमार, बोमन ईरानी, प्रशांत नारायणन, जरीना वहाब, बरखा बिष्ट सेनगुप्ता, अंजन श्रीवास्तव, यतीन कार्येकर, राजेंद्र गुप्ता और अक्षत आर सलूजा मुख्य भूमिकाओं में हैं.
सुरेश ओबेराय, आनंद पंडित और आचार्य मनीष भी फिल्म के निर्माताओं में हैं.


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments