जमात की जांच करने पहुंची टीम पर थूका, मस्जिद से पथराव


पटना। निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात ने पूरे देश को खतरे में डाल दिया है। बावजूद इसके ये सुधरने को तैयार नहीं। ज़मात से जुड़े और ने मुस्लिम लोग स्वास्थ कर्मियों और पुलिस की टीम पर भी हमले कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के इंदौर के रानीपुरा इलाके में दो दिन पूर्व जांच टीम पर स्थानीय लोगों ने थूक दिया था।

तमाम समझाइश के बाद भी ये लोग मानने को राजी नहीं। तब्लीगी जमात से लौटे लोगों की तहकीकात करने पहुंची टीम पर बिहार में भी मस्जिद से पथराव हुआ।

देश की कई मस्जिदों में इसी तरह के जमात की खबरें आ रही हैं। ऐसी ही एक सूचना के आधार पर मंगलवार की देर रात मधुबनी पुलिस तहकीकात करने पहुंची थी। लेकिन मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस पर ना सिर्फ पथराव किया बल्कि फायरिंग भी कर दी। तबलीगी जमात समर्थकों के हमले के बाद बीडीओ और थानेदार वहां से जान बचाकर भाग निकले थे।

लेकिन हिंसा पर उतारू हमलावरों ने प्रशासन की एक गाड़ी में तोड़फोड़ कर उसे तालाब में गिरा दिया। पुलिस में मामले में कार्रवाई करते हुए 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मधुबनी के एसपी डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि मंगलवार की रात बिहार में तबलीगी जमात की तलाश में मस्जिद में पहुंची मधुबनी पुलिस पर स्थानीय लोगों ने फायरिंग और पथराव कर दिया था जबकि, अधिकारी एक मस्जिद में तबलीगी जमात के लिए लोगों के जमावड़े की खबर पाकर जांच पड़ताल करने गए थे।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। जिनमें से चार को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। बता दें, झंझारपुर के डीएसपी ने हमलावरों की ओर से पुलिस पर फायरिंग किए जाने की भी बात कही थी।


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments