शिवराज सरकार को डिपार्टमेंट ऑफ भ्रष्टाचार खोल लेना चाहिए

0
211

-कमलनाथ का शिवराज सरकार पर बड़ा हमला

भोपाल। कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया है कि मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो अधिकारी आवाज उठाता है उसे पद से हटा दिया जाता है। उन्होंने हाल ही में उद्यानिकी विभाग की प्रमुख सचिव कल्पना श्रीवास्तव को हटाने का उदाहरण देते हुए कहा कि सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार को डिपार्टमेंट ऑफ भ्रष्टाचार खोल लेना चाहिए।

कमलनाथ ने विधानसभा में बुधवार को मीडिया से चर्चा में यह आरोप लगाया है। उऩ्होंने कहा कि छुट्टी के दिन अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं।

प्रमुख सचिव कल्पना श्रीवास्तव के स्थानांतरण को लेकर कमलनाथ ने यह बात कही। श्रीवास्तव ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की थी और इसीलिए उनका तबादला किया गया।

गौरतलब है कि अवकाश के दिन उद्यानिकी विभाग से हटा दिया था और उन्हें कोई विभाग नहीं सौंपा था। दो दिन बाद उन्हें मछुआ और मत्स्य विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

उल्लेखनीय है कि कल्पना श्रीवास्तव ने उद्यानिकी आयुक्त रहे मनोज अग्रवाल के कार्यकाल में हुई प्याज खरीदी के घोटाले की जांच को आगे बढाया था। इस मामले में आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ भी इस मामले में जांच कर रहा है। इसी मामले में जब कल्पना श्रीवास्तव का तबादले हुआ तो कर्मचारी संघ ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here