मॉडल के कपडे फाड़े, कहाँ है मध्यप्रदेश में कानूनराज


इंदौर में दो दिन पहले 4 महीने की बच्ची से रेप , हत्या के बाद
अब मॉडल के कपडे फाड़े, कहाँ है मध्यप्रदेश में कानूनराज

डेटलाइन इंदौर@बलात्कार,छेड़छाड़

मध्यप्रदेश बीजेपी के अभूतपूर्व अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने कठुआ बलात्कार को पाकिस्तान की साजिश बताया. शिवराज और बीजेपी के दूसरे मंत्री,नेता भी ऐसे भी बयान देकर दूसरों पर दोष मढ़ते रहे हैं. पर प्रदेश में लड़कियां सुरक्षित नहीं है. इंदौर में चार माह कीबच्ची से रेप और हत्या के बाद अब एक मॉडल से सड़क पर कुछ लड़कों ने बदतमीजी की. उनसे बचने के प्रयास में लड़की की स्कर्ट तक फट गई, प्रदेशमें ऐसी घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. शिवराज सिंह चौहान और उनके मंत्री इससे बच निकलने का कोई मौका नहीं चूकते। उलटे उनके ख़ासमंत्री भूपेंद्र सिंह और नरोत्तम मिश्रा तो सीना ठोककर कहते हैं- प्रदेश बलात्कार के मामले में देश में सबसे आगे है, इसका कारण ये है कि हम रिपोर्टलिखते हैं, दूसरे ऐसा नहीं करते. आखिर कब तक ये चलेगा, कब कानून का राज होगा. प्रदेश के इन मामलों के पीछे अब किसकी साजिश बतायेंगे चौहानसाहब.

सरकार और उनकी पुलिस घटना के बाद लकीर पीटती दिखाई देती है। छेडछाड और रेप जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए कानून व्यवस्थाएं चौपट हो चुकी है। एनसीआरबी के आंकडों के मुताबिक बलात्कार के मामलों में मध्यप्रदेश पूरे देश में पहले पायदान पर हैं। शिवराज की पुलिस घटना के बाद डिफेंसिव मोड पर होती है मगर समाज में कैसे बेटियों को हिफाजत दिलाई जाए इस पर कोई काम नहीं हो रहा। दो दिन पहले ही राज्य की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर में 4 महीने की दूधमुंही बच्ची के साथ रेप और हत्या जैसी शर्मनाक घटना सामने आई और आज एक मॉडल ने उसके साथ हुई छेडछाड को लेकर चौंका देने वाला ट्वीट किया है। लगातार हो रही इन घटनाओं ने क्या शिवराज सरकार को नाकाम या नकारा साबित कर दिया है।

प्रदेश के सबसे सबसे चमचमाते शहर इंदौर में बेटियों के साथ घट रही छेडछाड, रेप और हत्या जैसी घटनाओं ने सरकार और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खडा कर दिया है। दो दिन पहले शहर के बीचोबींच राजबाडा इलाके में अपने माता-पिता के बीच सो रही दूधमुंही बच्ची को उठाकर उसके साथ रेप और फिर जघन्य हत्या की दिलदहला देने वाली वारदात सामने आई थी। घटना के दो दिनों के बाद ही आज एक मॉडल ने ट्वीट कर उसके साथ घटी छेडखानी की घटना के बारे में सनसनीखेज खुलासा किया। ट्वीट में मॉडल ने जो लिखा है वह बेहद हैरान करने वाली घटना है। सरे बाजार दोपहिया वाहन पर जा रही मॉडल को कुछ बदमाशों ने रोकने की कोशिश की और उसका स्कर्ट खींच कर घिनौनी कमेंट की। मॉडल ने देर शाम थाने पंहुचकर एफआईआर दर्ज कराई।

इंदौर के अलावा राजधानी भोपाल में 15 घंटों के भीतर 5 महिलाओं से छेडछाड और एक युवती से बलात्कार की घटना सामने आई। भोपाल में ही कुछ महीनों पहले एक छात्रा से गैंगरेप की शर्मनाक वारदात घटी थी। इन घटनाओं में पुलिस की गंभीर लापरवाही उजागर हो चुकी है।
लगातार बढ रही इन घटनाओं से लगता है शिवराज सरकार की पकड ढीली पड गई है। नौकरशाह और पुलिस पर शिवराज सरकार का कोई कंट्रोल नहीं रहा। इंदौर की मॉडल के ट्वीट के बाद सीएम शिवराज ने पुलिस को घटना में सख्त कार्रवाई कर आरोपियों को ढूंढ निकालने के निर्देश जारी किए। उधर प्रदेश के गृहमंत्री ने छेडछाड की घटनाओं के लिए पोर्न साईड्स को जिम्मेदार ठहराया है। गृहमंत्री ने केन्द्र को पत्र लिख कर इन्हे बंद करने की गुजारिश की है।

शिवराज सरकार के गृहमंत्री अपनी कानून व्यवस्था के बजाय पोर्न साईड को इसके लिए जिम्मेदार मान रहे हैं। शिवराज के मंत्री छेडछाड और रेप कांड जैसे गंभीर मामलों पर कई बेतूके बयान जारी कर चुके हैं तो क्या सरकार महिला सुरक्षा को लेकर फेल हो चुकी है।

नेशनल क्राईम ब्यूरो रेकॉर्ड यानी एनसीआरबी के मुताबिक मध्यप्रदेश बलात्कार के मामले में पूरे देश में नंबर वन पर हैं। बीते साल मध्यप्रदेश में 2,467 बच्चियों और महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं घटी जो कि देश में बलात्कार के कुल आंकडों से आधी हैं। साल 2016 में नाबालिगों के खिलाफ 442 रेप केस दर्ज किए गए जबकि महाराष्ट्र में 258 और राजस्थान में 159 रेप केस दर्ज हुए।


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments