विधायक बोले-जो बाबूजी तुमको पैदा किए, वो रोजगार दिए


 

इंदौर। मजदूरों को सरकार ने अपनी बपौती या बंधक मान लिया है। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कह रहे है कि प्रदेश के मजदूरों को काम पर रखने से पहले उनसे अनुमति ले जाये। महाराष्ट्र में राज ठाकरे बाहरी मजदूरों को अलग तरह के धमकी दे रहे हैं। मजदूरों के घर लौटने पर जनता उन्हें अलग से कोस रही है। बिहार मे शेखपुरा से जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी एक कदम आगे निकल गए। एक क्वारंटीन सेंटर में वहां प्रवासी मजदूरों ने उनसे पूछा कि बिहार और केंद्र में मौजूद एनडीए सरकारें रोजगार क्यों पैदा नहीं कर पा रही हैं? विधायक ने सीधे कहा -‘जो बाबूजी तुमको पैदा किए, वो रोजगार दिए?

बिहार के अखबारों के मुताबिक यह मामला 22 मई काै। .जदयू से दूसरी बार विधायक बने रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र शेखपुरा के चांदी गांव में मौजूद क्वारंटीन सेंटर का दौरा करने पहुंचे थे। मजदूरों ने उनसे कहा कि बिहार में हर जगह रोजगार की सुविधा होनी चाहिए ताकि किसी को बाहर न जाना पड़े. यदि यहीं रोजगार मिले तो कोई दूसरे राज्य में क्यों जाए?

विधायक ने कहा कि शेखपुरा जिले से अन्य जिलों की अपेक्षा ज्यादा लोग पलायन करते हैं. इस पर मजदूरों ने कहा कि पिछले दस वर्षों से आप शेखपुरा के विधायक हैं आपने अगर क्षेत्र के लिए कुछ काम किया होता तो आज मजदूरों का बुरा हाल नहीं होता। जिस लड़के ने यह बात कही विधायक ने उसकी ओर इशारा करते हुए कहा कि यह लड़का तो नेता बन रहा है।

बस इसके बाद एक मजदूर के रोजगार वाले सवाल पर तमतमाए विधायक बोलै , ‘जो बाबूजी तुमको पैदा किए, वो रोजगार दिए?’विधायक की इस बात से नाराज होकर मजदूरों ने कहा कि हमारे वोट से जीत कर विधायक बने आप और रोजगार पिता जी से मांगें.


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments