यूपी विधानसभा चुनाव पर ओमीक्रोन का मंडराया खतरा

-आयोग ने मांगा योगी सरकार से ब्योरा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 होने वाले हैं। इसे लेकर फरवरी के पहले हफ्ते तक आयोग अधिसूचना जारी कर सकता है।

इधर कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर देश में हड़कंप है। यूपी चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने प्रदेश में कोविड मामलों और तैयारियों के लेकर ब्योरा मांगा है।
96 देशों में ओमीक्रोन फैल चुका है और इसके प्रभावों पर केंद्र सरकार नजर रखे है। केंद्र सरकार ने भी कहा है कि वायरस के इस स्वरूप को लेकर पूरी तरह सतर्क हैं तथा आने वाले समय में इसे लेकर जरूरत के अनुसार परामर्श जारी किए जाएंगे, जिनके आधार पर ही अवलोकन किया जाना चाहिए ताकि लोगों में किसी तरह का भ्रम न फैले।
तीसरी संभावित लहर को लेकर चिंता : एक-एक करके भारत के राज्यों में भी ओमीक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। चिंता जाहिर की गई है कि फरवरी में संभावित तीसरी लहर आ सकती है।

इसी दौरान यूपी में चुनाव भी होने हैं इसी को लेकर अब चुनाव आयोग ने ब्योरा मंगवाया है कि यूपी में क्या स्थिति है।
चुनाव आयोग ने पूछे सवाल : आयोग ने यूपी के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। आयोग ने इस पत्र में मुख्य सचिव से पूछा है कि राज्य में कितने कोविड केसेस हैं।

ओमीक्रोन को लेकर क्या तैयारियां हैं। राज्य में कितने लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। वायरस को फैलने से बचाने के लिए क्या इंतजाम किए गए हैं।

भारत में ओमीक्रोन के 200 केस हुए : भारत में अब तक ओमीक्रोन के जो 200 मामले सामने आए हैं वे राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात आदि अलग अलग राज्यों के हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *