उमा बोलीं-योगीजी तो मेरे ही बेहतर वर्जन हैं, वे मुझे बहुत प्रिय हैं

प्रयागराज। केंद्रीय मंत्री उमा भारती गंगा यात्रा पर निकली हैं और गंगोत्री से गंगा सागर तक की यात्रा कर रही हैं। इसी बीच वे प्रयागराज में रुकीं। उमा भारती ने आज मनोकामना पूर्ति शिव मंदिर के दर्शन किए और पूजा-अर्चना भी की।

इस दौरान उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ उनके ‘बेहतर वर्जन’ हैं। उमा भारती ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की ऐसी हिलोर आ चुकी है, जिसे कोई नहीं रोक सकता। इस बार भी सीएम योगी ही दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे।

उमा भारती ने पत्रकारों से बात करते हुए सीएम योगी की तारीफ की और कहा कि उत्तर प्रदेश को पहली बार ऐसा मुख्यमंत्री मिला है, जिसने परिवार और जाति से परे होकर जनता के लिए काम किया। ऐसा मुख्यमंत्री, जिसने रात-दिन प्रदेश के विकास के बारे में, प्रदेशवासियों के विकास के बारे में सोचा। यूपी के लोगों को इसकी आदत ही नहीं थी। उन्हें आदत थी एक ही परिवार को मंच पर देखने की।

लेकिन इस बार स्थिति बदली। जिस प्रकार से पूरी संलग्नता के साथ लोगों के हित के लिए सीएम योगी ने काम किया वैसा कोई नहीं कर सकता।

सीएम योगी को बताया अपना छोटा भाई : उमा भारती ने कहा, ‘योगी मेरे छोटे भाई हैं, मेरे बहुत प्रिय हैं। उनके गुरु अवैदनाथजी और मेरे गुरु पेजावर स्वामीजी महाराज मित्र थे। मुझे विश्वास था कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे। 2017 में यह सूचना मुझे अमित शाह ने हवाई जहाज में ही दी थी, जब हम त्रिवेंद्र रावत का शपथ ग्रहण करवाकर लौट रहे थे। अमितजी ने कहा कि उमा जी, ऐसा लग रहा है कि योगी के पक्ष में फैसला होने वाला है। यह सुनकर मुझे इतनी प्रसन्नता हुई जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते।’

उन्होंने कहा कि मेरे लिए योगी आदित्यनाथ मेरा ही बेहतर वर्जन हैं। उन्होंने वास्तव में अपने आपको साबित कर दिया। योगी ने विकास कार्यों के प्रति जितनी निर्लिप्तता और संलग्नता दिखाई, वह देखने वाला है। योगीजी की वजह से प्रदेश में परिवारवाद खत्म हो सका. उमा भारती ने कहा कि मुलायमजी के बेटे-बहू नाती-पोते, उधर आइसोलेशन में रहने वाली बहनजी (मायावती), अब सबके जमाने खत्म हो गए हैं।

सत्ता में आने के लिए करना पड़ता है तप : केंद्रीय मंत्री ने बाकी विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ चुनाव के समय एक्टिव होने से कुछ नहीं होता। 5 साल लगातार तप करना पड़ता है। जनता के बीच में खड़े होकर पसीना बहाओ, लठ खाओ, उनकी समस्या-नाराजगी सुनो, समाधान निकालो, जेल जाओ, तब जाकर बात बनती है।

बाकी पार्टियां सिंगल डिजिट सीटों में ही सिमट जाएंगी  : उमा भारती का कहना है कि अबकी बार ऐसी स्थिति बनने वाली है कि 2 अंकों के आंकड़े पर कोई भी पार्टी नहीं आ पाएगी। 10 के नीचे ही सबकी स्थिति बनेगी। इतनी विकट स्थिति यहां बनने वाली है आप खुद देखिएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *