शर्म इन्हें आती नहीं .. कोरोना में शिवराज का भंडारा !


 

कोरोना जमात … भारतीय जनता पार्टी अपनी चुनावी जीत की लिए जनता की ज़िंदगी से खेल रही हैं, शुक्रवार को इंदौर में सीएम के कार्यक्रम में एक हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए, आम आदमी को विवाह और मृत्युभोज में सिर्फ बीस लोगों की अनुमति है, जबकि सरकार हजार लोगों के भंडारे कर रही है

बड़ा सवाल

क्या ग्वालियर के सदस्यता अभियान की तरह इंदौर के इस आयोजन पर भी हाईकोर्ट सरकार से जवाब मांगेगी ?

इंदौर कलेक्टर और डीआईजी इस तरह से संक्रमण को न्योता देने वाले आयोजकों और निर्वाणा गार्डन पर कार्रवाई करेंगे ?

पंकज मुकाती (राजनीतिक विश्लेषक )

इंदौर। शुक्रवार को इंदौर में जो कुछ हुआ वो पूरी व्यवस्था पर सवाल है। शर्मनाक है। कोरोना प्रोटोकॉल को खुद मुख्यमंत्री ने तोड़कर हजारों लोगों की ज़िंदगी खतरे में डाल दी। जब रेस्तरां बंद है, भोज पर प्रतिबन्ध है। तब इस आयोजन के बाद भाजपा ने कार्यकर्ताओं के लिए भोज का आयोजन कर डाला। ये पूरा आयोजन सांवेर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट को लेकर क्या था। क्या चुनाव की जीत के लिए सरकार ऐसे ही लोगो की ज़िंदगी से खेलती रहेगी।

आम आदमी के घर में विवाह और मृत्यु तक में सिर्फ 20 लोगो के आयोजन की अनुमति है। सांवेर में मुख्यमंत्री ने बड़ा आयोजन भी किया और भोज थी। आखिर कोरोना प्रोटोकॉल सिर्फ जनता पर थोपने वाली ये सरकार खुद जनता के लिए जानलेवा और संक्रमण की जमात साबित हो रही है ।

सांवेर उपचुनाव के इस आयोजन में सरकार, जनप्रतिनिधियों की की मनमानी और बेहूदगी का खुला प्रदर्शन हुआ। जिला प्रशासन के अफसर भी सत्ता के पक्ष में नतमस्तक खड़े रहे। मुख्यमंत्री ने सांवेर विधानसभा में 155 करोड़ के कामों की घोषणा की।

सांवेर में उपचुनाव को लेकर ये जलसा था, इसमें चुनाव के दस रथ भी भेजे गए। इस आयोजन में 1000 से ज्यादा कार्यकर्ता बुलाये गए। आयोजन के बाद भोज हुआ। इसकी तस्वीरें पूरी कहानी खुद कह रही हैं।

ग्वालियर में भाजपा के सदस्यता अभियान में भी ऐसी ही भीड़ जुटी थी। इस मामले में हाईकोर्ट ने एसपी और कलेक्टर को कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। कोर्ट के इस आदेश से बेपरवाह भाजपा ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उससे भी बड़ा आयोजन इंदौर में कर लिया। क्या इंदौर कलेक्टर जो अपनी सख्ती के लिए पूरे देश में जाने जाते हैं, ऐसे आयोजन के कर्ता धर्ताओं पर कार्रवाई का साहस करेंगे ? सिर्फ जनता पर हमला होगा सरकार पर अफसरों की कृपा बरसती रहेगी।

सांवेर में जुमला .. ये तुलसी स्वास्थ्य के लिए घातक है
सांवेर उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी तुलसी राम सिलावट हैं। सिलावट खुद कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बावजूद इसके वे तमाम कार्यक्रमों में सारे कायदे तोड़कर घूम रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले सप्ताह इंदौर आये थे, उस वक्त भी तुलसी पूरे वक्त सक्रिय रहे। तुलसी सिलावट शायद इस बार चुनाव में खुद को लेकर आशवस्त नहीं हैं। सांवेर जुमला चल रहा है… ये तुलसी स्वास्थ्य के लिए घातक है।

मुख्यमंत्री के आयोजन को देखते हुए प्रशासन ने
27 मौते रिकॉर्ड से ही गायब कर दी

इंदौर में प्रतिदिन 200 से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को भी 226 संक्रमति मिले। इसके चार दिन पहले एक ही दिन में 264 रिकॉर्ड संख्या आई। इंदौर के कोरोना सेंटर एमटीएच में 5 दिन में 32 मौतें हुई। मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए इन्हे दबाने की कोशिश के गई। 32 में से सत्ताईस मौत को प्रशासन ने रिकॉर्ड में ही नहीं लिया। यदि ये मौत रिकॉर्ड में आ जाती तो मुख्यमंत्री का आयोजन रद्द करने का दबाव रहता।

ग्वालियर अदालत ने कहा था -अंत्येष्टि शादी में निश्चित संख्या तो
ऐसे राजनीतिक आंदोलन की अनुमति क्यों ?

ग्वालियर में बीजेपी सदस्यता अभियान की भीड़ पर हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि जब शादी, अंत्येष्टि में निश्चित संख्या से ज़्यादा व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति नहीं है। तो ग्वालियर में इतने बड़े स्तर पर वो भी बिना किसी शारीरिक दूरी को सुनिश्चित किए कार्यक्रम के आयोजन को आखिर अनुमति कैसे मिल गई?सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से पेश हुए अतिरिक्त महाधिवक्ता अंकुर मोदी ने कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए एक और दिन का समय मांगा था। लेकिन कोर्ट ने महा महाधिवक्ता की मांग को खारिज करते हुए सुनवाई जारी रखी।

संक्रमितों की इस सूची को देखिये आप समझ जायेगें संक्रमण कौन फैला रहा

शिवराज सिंह चौहान (मुख्यमंत्री
ज्योतिरादित्य सिंधिया (सांसद )
अरविंद भदौरिया (मंत्री)
तुलसी सिलावट (मंत्री )
मोहन यादव (मंत्री )
विश्वास सारंग (मंत्री )
ओमप्रकाश सकलेचा (मंत्री )
रामखेलावन पटेल (मंत्री )
महेंद्र सिसोदिया (मंत्री )
हीरासिंह राजपूत (गोविंद राजपूत मंत्री के भाई)
वीडी शर्मा (भाजपा प्रदेश अध्यक्ष )
सुहास भगत – संगठन मंत्री
आशुतोष तिवारी -सहसंगठन मंत्री

Related stories..

https://politicswala.com/2020/08/19/corona-shivrajsinghchauhan-madhypraadesh-ujjain-uma-bharti-kamalpatel-jyotiraditycindia/


5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments