नोटबंदी के घोर विरोधी से मिले मोदी, बोले-शानदार मुलाकात


नयी दिल्ली। वक्त और सम्मान रिश्तों को बदल देता है। राजनीति में ये बिलकुल सही साबित होता है। कल तक अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी का विरोध करने वाले बीजेपी नेता और प्रधानमंत्री मोदी आज उनके साथ खड़े दिखे। अभिजीत ने नोटबंदी का कड़ा विरोध किया था, और कांग्रेस की न्याय योजना भी उनके ही दिमाग की उपज थी। अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक अभिजीत बनर्जी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके साथ तसवीर ट्‌वीट की और लिखा- नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ एक साथ शानदार मुलाकात।

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा कि मानव उत्थान के लिए काम करना उनका जूनून है। ये अभिजीत के काम में साफ़ दिखता है। हमने कई मुद्दों पर स्वस्थ और सार्थक बातचीत की। उनकी उपलब्धियों से भारत गौरवान्वित है। हम उन्हें उनके बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अभिजीत बनर्जी ने कहा कि उनसे मिलकर काफी अच्छा लगा। मुलाकात के दौरान उन्होंने बताया कि वह किस तरह से गवर्नेंस को समझते हैं और कैसे ब्यूरोक्रेसी को बदलने की कोशिश कर रहे हैं.

गौरतलब है कि अभिजीत बनर्जी को इस वर्ष अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया गया है. उन्होंने गरीबी को कम करने के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है. इस वर्ष तीन लोगों को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार दिया गया, जिसमें अभिजीत की पत्नी भी शामिल है.


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments