मुरैना और भिंड में चली गोली, एक महिला और एक युवक घायल मंत्रियों के इलाकों में सर्वाधिक मतदान सत्ता के खिलाफ की चर्चा


भोपाल। प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव का मतदान जारी है। दोपहर 1 बजे तक 42.71% वोटिंग हो चुकी थी। सबसे ज्यादा मतदान सिंधिया के करीबियों के इलाकों में हो रहा है। ज्यादा मतदान को सत्ता विरोधी माना जा रहा है।

अभी तक सबसे ज्यादा मतदान सुवासरा सीट पर 56% हुआ है। मुरैना जिले में सुमावली विधानसभा सीट के कासपुरा और खनेता गांव में फायरिंग की घटना हुई। इसमें एक महिला को गोली लगी। जौरा में बाहुबलियों ने मतदान रोकने की कोशिश की। इसकी शिकायत की गई है।

भिंड के मेहगांव विधानसभा के सौंधी गाँव में भी फायरिंग की सूचना है। यहाँ एक मतदान अधिकारी को चोट लगने की भी खबर है। इलाके में ये फायरिंग उस वक्त हो रही है। जब सभी लायसेंसी हथियार जमा करा लिए गए हैं। साथ ही सरकार का दावा है कि सभी हिस्ट्रीशीटर भी जेल भेज दिए गए हैं।

#related stories

 

इधर, मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज हुआ है। बीती रात वह सुरखी सीट के बाजना में मतदाताओं के साथ बैठक कर रहे थे। शिकायत के बाद उनपर केस दर्ज हुआ है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पहले ही एवीएम पर सवाल उठा चुके हैं।

अब तक अपडेट

– जौरा विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस प्रत्याशी पंकज उपाध्याय की डायरी पुलिस ने जब्त की है। आरोप है कि डायरी में ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं से लाखों रुपए लेन-देन का हिसाब है

– सांवेर में इंडेक्स कालेज मतदान केंद्र पर फर्जी मतदाता पकड़ा गया। कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू की अधिकारियों से बहस हुई। मीडिया कवरेज पर रोक लगाई।

– सांवेर की तलावली चांदा बूथ पर कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। कांग्रेसियों का आरोप है कि बीजेपी के कार्यकर्ता मतदाताओं पर उनके पक्ष में वोट करने के लिए दबाव बना रहे हैं।