मोदीजी अपने इन ‘प्रदूषित’ नवरत्नों को संभालिये !
Top Banner बड़ी खबर

मोदीजी अपने इन ‘प्रदूषित’ नवरत्नों को संभालिये !

भारतीय जनता पार्टी में बुद्धिहीन बयान की मैराथॉन चल रही है, दिल्ली के प्रदुषण पर एक नेता ने कहा पाक ने मोदी से घबराकर जहरीली गैस छोड़ी, तो एक मंत्री बोल रहे हैं -यज्ञ करो

नई दिल्ली। शीर्ष पर जैसा नेतृत्व होता है, पार्टी वैसी ही बनती और दिखती है। कभी अटलजी के समय अपनी बौद्धिकता, और तर्कपूर्ण बातों के लिए पहचान बनाने वाली बीजेपी आज निकृष्ट और बुद्धहीन बयानों के कारण चर्चा में है। क्यों ? लगता है पूरे कुंआ में भांग घुली है। एक से एक वैज्ञानिक सोच के नेता इस पार्टी में इस वक्त हैं। दिल्ली एनसीआर में फैले जहरीली हवा के लिए ताज़ा बयां बीजेपी नेता विनीत अग्रवाल का है। भाजपा नेता का कहना है कि इसकी वजह पाकिस्तान और चीन हो सकते हैं। पार्टी नेता विनीत अग्रवाल ने कहा, ये जो जहरीली गैस आई है। लगता है कि चीन और पाकिस्तान भारत से घबराए हुए है, उन्होंने ही ये जहरीली गैस भारत में छोड़ी है। . विनीत अग्रवाल ने कहा- जब से मोदी सरकार बनी है, तब से पाकिस्तान कंगाल हो गया है। इससे उसमें बौखलाहट है। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने हवा की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए एक अनोखी तरकीब बताई थी. सुनील भराला का कहना था, अगर हमें प्रदूषण को कम करना है तो इसके लिए पहले सरकार को यज्ञ कराना चाहिए। ताकि इस यज्ञ से इंद्र देव प्रसन्न हों और बारिश करवाएं। अगर इंद्र देव खुश हो गए तो सारी समस्याएं खुद-ब-खुद ही ठीक हो जाएंगी।

विनीत अग्रवाल उत्तर प्रदेश में भाजपा के व्यापार मंडल के संयोजक है। पंजाब और हरियाणा को जिम्मेदार ठहराने के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बयान को भी अग्रवाल ने आड़े हाथों लिया। अग्रवाल ने कहा कि प्रदूषण देश के लिए घातक है। इस पर रोक लगनी चाहिए. लेकिन, जिस तरीके से दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री बोल रहे हैं कि पराली जलाने से नुकसान हो रहा है। फिर कहते हैं उद्योगों से हो रहा है। किसान और व्यापारी को इतना प्रभावित मत कीजिए. किसान और व्यापारी देश की रीढ़ हैं। दोनों टूट जाएंगे तो देश चल नहीं पाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *