राहुल गांधी की सोच पर बात करना समय की बर्बादी
Top Banner देश

राहुल गांधी की सोच पर बात करना समय की बर्बादी

वाराणसी में लद्दाख के सांसद नामग्याल ने कहा

वाराणसी। लद्दाख के भाजपा सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर तीखा तंज कसा है। वाराणसी पहुंचे नामग्याल ने रविवार को कहा कि राहुल की सोच को लेकर बात करना भी समय की बर्बादी है। देश के हित में बात और चर्चा होनी चाहिए।

देश का युवा जानता है कि क्या सही है और क्या गलत है। हमारा देश लोकतांत्रिक व्यवस्था वाला देश है, लेकिन इसका गलत इस्तेमाल भी नहीं होना चाहिए। जो लोग अपने देश में रह कर और इसका नमक खाकर भी इसके खिलाफ बोलते हैं, ऐसे लोगों को नेता मानना ही पाप है।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जमीन पर चीन के कब्जे की बात विपक्षी दलों की ओर से किया जाना अफवाह है। ऐसे राजनीतिक दलों और उनके नेताओं से मैं कहना चाहता हूं कि वह लद्दाख आएं। वे आकर देखें कि अब लद्दाख में हालात कैसे हैं? काफी दूर बैठ कर बगैर जानकारी के कोई स्टेटमेंट देना उचित नहीं है।

जिन्ना का नाम लेने वालों की दुकान ज्यादा दिन नहीं चलेगी : नामग्याल ने यूपी में शुरू हुई ‘जिन्ना’ वाली राजनीति पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जिन्ना का नाम लेकर राजनीतिक रोटियां सेंकते हैं। ऐसे लोगों की दुकान लंबे समय तक नहीं चलने वाली है। जनता ऐसे लोगों को चुनावों में लगातार जवाब भी दे रही है।

अनुच्छेद 370 हटा तो 2-3 परिवारों का हुआ नुकसान : सांसद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया तो 2-3 परिवारों की रोजी-रोटी का नुकसान हुआ है। हमने पार्लियामेंट में भी कहा था कि इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों और खासतौर से वहां के युवाओं को बहुत फायदा होगा। कश्मीर के युवाओं को अब आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है।

वहां सड़क, टेलिकॉम कनेक्टिविटी, यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज बनने से लेकर विकास के कई सारे काम हो रहे हैं। बॉर्डर इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलप होने से भारत की सीमा सुरक्षा मजबूत हो रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि लद्दाख के लोगों को पहले लगता था कि हमें अपनाने वाला कोई नहीं है, लेकिन आज वहां के लोगों को सुरक्षा के साथ अपनेपन का भी एहसास होता है।

सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने कहा कि हिंदुत्व इस देश का संस्कार है और उसका किसी धर्म से संबंध नहीं है। मेरा स्वागत करने के लिए काशी वासियों को धन्यवाद देता हूं।

सिंधु पुत्र को मां गंगा का आशीर्वाद लेने का मौका मिला है। यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। वहीं, जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने पर उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने और लद्दाख के यूनियन टेरिटरी बनने के बाद वहां काफी सारे बदलाव देखने को मिले हैं।

Leave feedback about this

  • Quality
  • Price
  • Service

PROS

+
Add Field

CONS

+
Add Field
Choose Image
Choose Video

X