आम आदमी पार्टी में आना चाहते थे सिद्धू : केजरीवाल

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया है।

उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू AAP में आना चाहते थे, हालांकि अब वे नहीं आएंगे। वह कांग्रेस में ही खुश हैं। सिद्धू के साथ आखिरी बार कब तक बातचीत हुई, इसको लेकर केजरीवाल ने खुलासा करने से इनकार कर दिया।

एक और सवाल के जवाब में केजरीवाल ने फिर कह दिया कि सिद्धू तो अभी भी कांग्रेस छोड़ने को तैयार बैठे हैं। केजरीवाल ने इस बयान से पंजाब में सिद्धू के AAP में जाने को लेकर चर्चाओं को तेज कर दिया है। सिद्धू भी कई बार कांग्रेस प्रधान की कुर्सी छोड़ने की चेतावनी दे चुके हैं।

कांग्रेस में मुश्किल सिद्धू की राह : कांग्रेस में सिद्धू पहले सुनील जाखड़ और फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह को निपटाने में कामयाब रहे। हालांकि, अब उनकी राह मुश्किल हो रखी है।

उनके मरणव्रत पर बैठने की धमकी के बावजूद सरकार ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की ड्रग्स रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया। सिद्धू खुद को 2022 के बाद CM चेहरे के तौर पर पेश कर रहे हैं, लेकिन मौजूदा CM चन्नी भी दावेदारी से पीछे नहीं हट रहे। सिद्धू कांग्रेस की जगह संगठन से लेकर पार्टी मेनिफेस्टो के लिए अपना ‘पंजाब मॉडल’ पेश कर रहे हैं।

पंजाब में AAP के CM चेहरे का इंतजार : पंजाब में AAP के लिहाज से सबसे बड़ी चर्चा CM चेहरे की है। केजरीवाल कह तो चुके हैं कि सीएम चेहरा सिख समाज से होगा, लेकिन नाम नहीं बता रहे। पार्टी में संगरूर से सांसद भगवंत मान को लेकर चर्चा जरूर है, लेकिन केजरीवाल खुलकर कुछ नहीं कह रहे।

वह चुनाव की घोषणा के बाद से ही ये बात कह रहे हैं। हालांकि केजरीवाल अक्सर सिद्धू की तारीफ से नहीं चूकते। पिछली बार भी वह सिद्धू के उठाए मुद्दों की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर उन्हें दबाने का आरोप लगा चुके हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने पंजाब में टिकट देने से पहले विधायकों का सर्वे करवाया था। दो विधायक ऐसे थे, जिनका विरोध था। हमने उनकी टिकट काट दी। उन्हें पता चला तो वह कांग्रेस में शामिल हो गए।

कांग्रेस विधायक शामिल करवाकर खुश हो रहे हैं, लेकिन उनके पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़ गए। अब पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ भी कांग्रेस छोड़ने की तैयारी में हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *