कुनबे के तांडव के बीच संजय शुक्ला का शांति अनुष्ठान !


इंदौर विस क्रमांक एक के कांग्रेस विधायक करवा रहे हैं, शिव शक्ति रुद्राभिषेक अनुष्ठान 26 दिन तक चलेगा ये आयोजन,

इंदौर। इंदौर विस एक के कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने चुनाव के पहले वीकेंड भोजन पार्टी का आयोजन किया। अब वे धार्मिक कामों से जनता से फिर जुड़ने को तैयार है। एक तरह से शुक्ला विस क्रमांक 2 की तर्ज पर आगे बढ़ रहे हैं।

विस दो को भोजन, भजन और भंडारे के लिए विशेष तौर पर जाना जाता है। विस एक में ये कोई नई परंपरा नहीं है। कमलेश खंडेलवाल पिछले 6 सालों से भजन, भोजन, भंडारे की राजनीति करते आ रहे है।

अब संजय शुक्ला देश, प्रदेश, शहर में खुशहाली, पर्याप्त वर्षा की कामना के लिए 26 दिनों तक शिव शक्ति रुद्राभिषेक अनुष्ठान का दिव्य आयोजन कर रहे हैं। इसकी शुरुआत 19 जुलाई से हो रही है। यह प्रदेश का सबसे बड़ा शिव रुद्राभिषेक का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें प्रदेश सरकार के मंत्रीगण, अन्य राजनीतिक हस्तियां शामिल होंगी।

एक तरफ विधायक का शांति अनुष्ठान है, दूसरी तरफ उनके कुनबे के लोगों के आम जनता के बीच तांडव की खबरें भी खूब चर्चा में हैं। हालांकि विधायक कह चुके हैं, इन सबसे उनका कोई लेना देना नहीं है।

विधायक श्री शुक्ला ने बताया कि इस बार क्षेत्र के श्रद्धालुओं की अपार आस्था के चलते 26 दिनों तक शिव शक्ति रुद्राभिषेक अनुष्ठान वैदिक “विधि-विधान” और विद्वान पंडितों, आचार्यों के सान्निध्य में किया जाएगा। यह रुद्राभिषेक 19 से 22 जुलाई तक भागीरथपुरा पुलिस चौकी के पास, 23 से 31 जुलाई तक बाणेश्वर कुंड बाणगंगा और 1 से 12 अगस्त तक एयरपोर्ट रोड स्थित दलालबाग में होंगे।

अनुष्ठान में प्रतिदिन 4 हजार परिवार सामूहिक रूप से बैठकर भगवान शिव जी का अभिषेक करेंगे। सामाजिक समरसता और सर्व समाज के परिवार एक साथ बैठेंगे और लोक मंगलकामना करेंगे। इस आयोजन की तैयारी पिछले तीन माह से चल रही थी और घर-घर जाकर मातृशक्ति कार्यकर्ता सम्पर्क कर रही थी।

हजारों परिवारों ने रुद्राभिषेक में बैठने के लिए अपना पंजीयन करवा लिया है। श्रावण मास में प्रदेश का यह सबसे बड़ा रुद्राभिषेक है, जिसमें हजारों लोग शिव जी की आराधना करेंगे। कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए अलग-अलग समितियां भी बनाई गई है।

विधायक श्री शुक्ला इससे पूर्व क्षेत्र में प्रवचनकार सुश्री जयाकिशोरी जी की भागवत कथा, नानीबाई नो मायरो और आपका बेटा आपके द्वार जैसे सामाजिक और धार्मिक आयोजन कर क्षेत्र की जनता का दिल जीत चुके हैं।


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments