पाक के संपादक ने इमरान से योगी को समझदार बताया
Top Banner बड़ी खबर

पाक के संपादक ने इमरान से योगी को समझदार बताया

 

#डॉन अखबार के संपादक ने ट्वीट किया – योगी आदित्यनाथ से पाकिस्तान और महाराष्ट्र दोनों को सीख लेना चाहिए

लखनऊ। पाक के सबसे प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार ‘द डॉन’ के संपादक फहद हुसैन उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने प्रधानमंत्री इमरान खान से बेहतर बताया। फहद हुसैन ने कोरोना महामारी के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ की है। संपादक ने ट्वीट में लिखा- पाकितान के मुकाबले भारत के उत्तरप्रदेश में मौतें कम हुई। उत्तरप्रदेश और पाकिस्तान की जनसँख्या लगभग बराबर है।

फहद हुसैन ने एक ग्राफ भी ट्वीट किया। ग्राफ के साथ उन्होंने लिखा – पूरे ध्यान से इस ग्राफ को देखें। पाकिस्तान का प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व यूपी से कम और प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। यूपी ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया, जबकि हम (पाकिस्तान) नहीं कर सके। लिहाजा, मृत्यु दर में अंतर साफ देखा जा सकता है।

फहद ने महाराष्ट्र से भी तुलना भी की है। बताया कि यूपी में मृत्यु दर जहां पाकिस्तान से कम है, वहीं महाराष्ट्र में ज्यादा, जबकि वहां युवा आबादी और प्रतिव्यक्ति आय ज्यादा है। हमें यह जानना चाहिए कि उत्तर प्रदेश ने क्या सही फैसले किए और महाराष्ट्र ने क्या गलतियां कीं? पाकिस्तान की आबादी जहां 208 मिलियन (20.80 करोड़) है, वहीं, यूपी की आबादी 225 मिलियन (22.50 करोड़) है, लेकिन पाकिस्तान के मुकाबले यहां मौतों की दर काफी कम है।

यूपी व पाकिस्तान की आबादी में ज्यादा अंतर नहीं है। लेकिन कोरोना के ग्राफ में भारी फर्क है। उत्तर प्रदेश में 10,536 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि, पाकिस्तान में 98,943 लोग इस महामारी की जद में आ चुके हैं।पाकिस्तान में 2002 की संक्रमण से जान जा चुकी है जबकि यूपी में अब तक कुल 275 लोगों की मौतें हुईं है।

Leave feedback about this

  • Quality
  • Price
  • Service

PROS

+
Add Field

CONS

+
Add Field
Choose Image
Choose Video

X