पंचायत चुनाव : मप्र सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची

0
248

-गृहमंत्री बोले- जल्द सुनवाई के लिए अनुरोध करेंगे

भोपाल। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस में सियासत जारी है। अब मध्यप्रदेश सरकार पंचायत चुनाव में ओबीसी के आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

गुरुवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है। कल हमने पुनर्विचार याचिका प्रस्तुत कर दी है। आज जल्दी सुनवाई के लिए हम सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करेंगे।

बता दें विपक्ष विधानसभा में ओबीसी आरक्षण को लेकर विरोध कर रही है। कांग्रेस सवाल कर रही है कि मुख्यमंत्री ने ओबीसी आरक्षण के बगैर चुनाव नहीं कराने का आश्वासन दिया था।

अब तक सरकार ने आरक्षण को लेकर क्या किया बताएं? इसको लेकर दो बार विधानसभा की कार्रवाई भी स्थगित हो चुकी है। हालांकि गुरुवार को विधानसभा में संकल्प पारित किया गया है कि बिना ओबीसी आरक्षण के पंचायत चुनाव नहीं होंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के मध्यप्रदेश आने पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथजी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से झूठ बुलवा दिया था। गिनती गिना दी थी कि 10 दिन में 2 लाख रुपए का कर्ज माफ कर देंगे।

इसलिए राहुल बाबा आ नहीं पा रहे, इसलिए उन्होंने राजस्थान में इनका नाम नहीं लिया। अब कमलनाथ को 10 जनपद में जगह चाहिए तो वो राहुल की जगह प्रियंका को बुलाने की बात कर रहे हैं।

हरीश रावत के बहाने कांग्रेस को घेरा : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हरीश रावत क्या सभी का मोह कांग्रेस से खत्म हो रहा है। धीरे-धीरे कुछ लोग प्रकट कर रहे हैं। उधर, हरीश रावत ने घर जाने की इच्छा प्रकट की।

इधर, दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर दिया कि 70 साल के पेड़ को दीमक खा रहे। अप्रत्यक्ष रूप से राहुल बाबा की तरफ उन्होंने व्यंग्य कर दिया। अब तो समझना चाहिए उनको।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here