कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल


नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शनिवार को आरोपपत्र दाखिल हुआ। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरोपी रतुल पुरी और अन्य के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में पूरक आरोप-पत्र दाखिल किया। रतुल पुरी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे हैं। कमलनाथ ये स्पष्ट कर चुके हैं कि पुरी के साथ उनके कोई व्यावसायिक सम्बन्ध नहीं हैं। रतुल के खिलाफ अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले के मनी लांड्रिंग मामले में यह आरोप-पत्र दायर किया गया है। अदालत ने रतुल पुरी को प्रोडक्शन वारंट जारी किया है।

चार्जशीट को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार की कोर्ट में दाखिल किया गया है। चार सितंबर को रतुल पुरी को गिरफ्तार किया गया था और वह न्यायिक हिरासत में हैं। मनी-लॉन्ड्रिंग का मामला इटली के फिनमैकेनिका की ब्रिटिश सहायक, अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टर की खरीद में कथित अनियमितताओं के बाद दर्ज किया था।

इससे पहले पुरी को कथित बैंक धोखाधड़ी धोखाधड़ी के लिए प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया था। हेलिकॉप्टर घोटाले में पुरी जांच एजेंसी के सामने पेश हुए जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद सीबीआई की एफआईआर का संज्ञान लेते हुए उनके और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया।

पीएमएलए मामला 17 अगस्त की सीबीआई प्राथमिकी से सामने आया, जिसमें रतुल पुरी, उनके पिता दीपक पुरी, मां नीता (कमलनाथ की बहन) और अन्य के खिलाफ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दायर 354 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में दर्ज किया गया था


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments