कर्नाटक के कांग्रेस नेता डी शिवकुमार के 14 ठिकानों पर सीबीआई के छापे


बेंगलुरु।सीबीआई अब कर्नाटक में सक्रिय हो गई है। महाराष्ट्र में खाली हाथ, हाथरस का केस मिलने के बाद सोमवार को कर्नाटक कांग्रेस लीडर डीके शिवकुमार और उनके भाई के 14 ठिकानों पर छापा मारा। देशभर में ये कार्रवाई हुई। छापों में डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश से जुड़े व्यावसायिक ठिकाने घर भी शामिल है। यह कार्रवाई भ्रष्टाचार के मामले में है। 50 लाख कैश जब्त किया है। कांग्रेस का कहना है कि सीबीआई का पहले महाराष्ट्र के खिलाफ इस्तेमाल किया गया अब हाथरस से ध्यान भटकाने को कांग्रेस नेताओं पर सरकारी एजेंसी का उपयोग किया जा रहा है।

कर्नाटक सरकार ने 25 सितंबर 2019 को इस मामले में सीबीआई को जांच की इजाजत दी थी। सीबीआई ने बताया कि डीके शिवकुमार और अन्य के खिलाफ बेहिसाबी संपत्ति का केस दर्ज किया गया था। छापे की कार्रवाई में कर्नाटक में 9, दिल्ली में 4 और मुंबई में एक ठिकाने पर छापा मारा गया है। छापे की कार्रवाई सुबह 6 बजे शिवकुमार के घर से शुरू हुई। डीके शिवकुमार इसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं।

पिछले साल सितंबर में शिवकुमार को चार दिनों तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी 2017 में उनके घर पर हुई आयकर विभाग की छापेमारी के आधार पर हुई थी। इस छापेमारी में उनके घर से 8.6 करोड़ रु. जब्त किए गए थे। इस रकम की कमाई का जरिया पता नहीं चल सका था। ईडी ने 2018 में शिवकुमार के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से दायर की गई चार्जशीट के आधार पर मामला दर्ज किया था।


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments