अब बीजेपी कर रही कांग्रेस के ज़िंदा रहने की दुआ !


दिल्ली चुनाव की हार ने बीजेपी को हिला दिया है, कांग्रेस मुक्त भारत का नारा देने वाली
पार्टी का कहना है कि कांग्रेस ने दिल्ली चुनाव ठीक से नहीं लड़ा इसलिए हम हार गए

पुणे। कांग्रेस मुक्त भारत का सपना दिखाने वाले बीजेपी अब कांग्रेस के ज़िंदा रहने की दुआ कर रही यही। दिल्ली चुनाव की हार के बाद ऐसा ही दिखता है। बीजेपी को लगता है कि कांग्रेस ने चुनाव नहीं लड़ा इसलिए बीजेपी हार गई। इसका मतलब देश जीत के लिए कांग्रेस का होना जरुरी है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस का ‘अचानक गायब हो जाना’ ही दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के लिए जिम्मेदार है क्योंकि इससे उनकी पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच सीधा मुकाबला हो गया.

अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप ने दिल्ली विधानसभा की 70 में से 62 सीटें जीतीं जबकि भाजपा महज आठ सीट ही जीत पायी. कांग्रेस लगातार दिल्ली के दूसरे विधानसभा चुनाव में अपना खाता नहीं खोल पायी.

जावड़ेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘दिल्ली चुनाव में भाजपा की हार कांग्रेस के आकस्मिक गायब होने की वजह से हुई. यह अलग विषय है कि क्या कांग्रेस (अपने आप) गायब हुई या लोगों ने उसे गायब कर दिया या फिर उनके वोट दूसरी जगह (आप के पास) चले गये.’

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में 26 फीसदी वोट हासिल करने वाली कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव में केवल चार फीसदी वोट हासिल कर पायी.

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के गायब हो जाने के कारण, भाजपा और आप में सीधा मुकाबला हो गया. हमें अपने लिए 42 फीसदी वोट और आप के लिए 48 का अनुमान था लेकिन हमारा अनुमान दोनों के लिए तीन फीसदी से विफल हो गया. हमें 39 फीसदी वोट मिले जबकि आप ने 51 फीसदी वोट हासिल किये.’

मंत्री ने कहा कि चुनाव में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं, लेकिन भाजपा इन सभी चीजों का विश्लेषण करती है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने इस बात से भी इनकार किया कि दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी’ कहा था.

हालांकि ऐसा कहते हुए उनका वीडियो सार्वजनिक मंचों पर मौजूद है.

 

 


0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments