कांग्रेस को लॉलीपॉप बताकर खुद का मन समझा रहे मोदी

तीन राज्यों में सरकार गंवाने के बाद भाजपा बेहद चिंता में है।कांग्रेस अध्यक्ष के मजाकिया नाम से भाजपा ने दूरी बना ली है। कांग्रेस मुक्त का सपना और नारा दोनों ही अब टूट से गए हैं। पर एक कहावत है,दूसरों के मजाक उड़ाने की आदत आसानी से जाती नहीं। शायद इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस को लॉलीपॉप कंपनी कह दिया। इसके पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी कह चुके हैं-हमारे पास मोदी है, डरने की जरुरत नहीं। तीन राज्यों की हार और एनडीए के सहयोगी दलों के दूर होने से डरे मोदी क्या कांग्रेस को लॉलीपॉप कम्पनी कह कर खुद के मन समझा रहे हैं।
मोदी ने यह बात उत्तर प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस ने किसानों को लॉलीपॉप थमा दिया हो। . उन्होंने यह भी कहा कि किसानों से कर्ज माफी का वादा करके कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार बना ली. लेकिन अभी से वहां यूरिया के लिए किसानों की कतारें लगने लगी हैं. इस जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए लोगों से सवाल किया, ‘लॉलीपॉप कंपनी पर भरोसा करोगे क्या? झूठ बोलने वालों और जनता से धोखा करने वालों पर भरोसा करोगे क्या? चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ गई है.
मालूम हो कि पहले प्रधानमंत्री खुद कांग्रेस अध्यक्ष को पप्पू और शहजादा कहकर सम्बोधित करते थे। पर इन दो नामों से राहुल गांधी को जनता की बड़ी सहानुभूति मिलती देख पार्टी ने कार्यकर्ताओं को भी इन दो नामो से परहेज रखने को कहा है। कुल मिलाकर के चुनाव में लॉलीपॉप किसके हाथ में रहेगा ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *