कांग्रेस ने मारी बाज़ी… संजय शुक्ला इंदौर से महापौर के प्रत्याशी, भाजपा को बीस साल बाद कड़ी टक्कर

 

इंदौर। कांग्रेस नगरीय निकाय चुनावों को लेकर इस बार आगे दिखाई दे रही है। इंदौर में तो ये साबित भी कर दिया। कांग्रेस ने इंदौर से महापौर पद के अपने प्रत्याशी की घोषणा भी कर दी। इंदौर से कांग्रेस के टिकट पर क्षेत्र क्रमांक एक के विधायक संजय शुक्ला चुनाव लड़ेंगे। इस बात की घोषणा आज नगरीय निकाय चुनाव की प्रभारी विजयलक्ष्मी साधो ने खुद की है।

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़े नेताओं की मौजूदगी में संजय शुक्ला के नाम की घोषणा की गई। शुक्ला की उम्मीदवारी तय मानी जा रही थी, आज इस पर मुहर भी लग गई। कांग्रेस अब तक निकाय चुनावों में प्रत्याशी चयन सी ही पिछड़ती रही है। करीब बीस साल बाद ऐसा मौका है जब कांग्रेस ने बाज़ी मारी है।शुक्ला को इंदौर के सभी नेताओं का समर्थन है।

पहली बार सभी गुटों का समर्थन

इंदौर कांग्रेस का इतिहास हमेशा से गुटबाज़ी का रहा है। यहां से सज्जन सिंह वर्मा, महेश जोशी ,जीतू पटवारी के अलावा कई और नेताओं के बीच पार्टी उलझती रही है। बड़े नेताओं में भी इंदौर के प्रत्याशी को लेकर एक राय नहीं बन पाती थी। ये पहला अवसर है जब शहर कांग्रेस के अभी गुटों और प्रदेश नेतृत्व ने भी एक ही नाम पर हरी झंडी दी है। संजय शुक्ला एक तरह से किसी गुट के नहीं कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। कांग्रेस के लिए ये बड़ी कामयाबी है।

बीस साल बाद कांग्रेस जीतेगी

संजय शुक्ला पूरे शहर में तगड़ी पकड़ रखते हैं। वे सामजिक कार्यों में सक्रिय होने के साथ-साथ इंदौर के व्यापारिक और धार्मिक तबके में भी लगातार सक्रिय रहते हैं। कांग्रेस के लिए कमजोर वोट माने जाने वाले समृद्ध तबके में भी शुक्ला के करीबी रिश्ते हैं। अपनी विधानसभा में वे लगातार सक्रिय हैं। उनके इलाके के लोगों से उनका प्रतिदिन मिलना उनके लिए दूसरे इलाकों में भी मजबूत छवि गढ़ता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *