example essays toefl free essays scholarships essays on my favourite cartoon character essay on role of media in social development the tempest slavery essay being a teenage girl essay

Friday 14 Aug 2020 / 8:29 AM

गोधरा से अच्छी खबर….मस्जिद में बनाया अस्पताल, सभी धर्मों का इलाज !

  • Bypoliticswala.com
  • Publish Date: 26-07-2020 / 12:26 अपराह्न
  • Update Date: 26-07-2020 / 12:26 अपराह्न

 

वडोदरा। गोधरा का नाम सुनते ही एक दंगे और सांप्रदायिक हिंसा याद आती हैं। गोधरा काण्ड पूरे देश में चर्चित रहा। गुजरात में इसे क्रिया की प्रतिक्रिया बताया गया। कोरोना के दौर में देश में बहुत अच्छी मिसालें भी दी। ऐसे में गोधरा से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया। गोधरा की दूसरी सबसे बड़ी मस्जिद के एक मंज़िल को कोरोना मरीजों के इलाज का सेंटर बना दिया गया है। मस्जिद प्रबंधन ने सरकार को खुद इसकी अनुमति दी। इस मस्जिद वाले हॉस्पिटल में सभी धर्मों के लोगों का इलाज किया जा रहा है।

देश में कोरोना वायरस के मामले हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे है। . पिछले दो दिन के आंकड़ों को देखें तो कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12 लाख से 13 लाख पहुंच गई।

देश में कोरोना से सबसे प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र और गुजरात हैं। गुजरात में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यही कारण है कि महामारी के खिलाफ जंग के लिए गोधरा में दूसरी सबसे बड़ी मस्जिद के एक फ्लोर को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए दे दिया गया है।

गोधरा की इस मस्जिद में पिछले हफ्ते मस्जिद में कोरोना सेंटर की शुरुआत हुई थी।यहां से अब तक 9 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों का इलाज हो चुका है। इस कोरोना सेंटर की खास बात ये है कि इसमें सभी समुदाय के लोगों को भर्ती करने के साथ इलाज की सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

बता दें कि आदम मस्जिद के ग्रांउड फ्लोर को हज यात्रियों की महिलाओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया था। यहां पर महिलाओं के रहने की सारी सुविधाएं दी गई थी।

हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब यहां की व्यवस्थाएं कोविड-19 केयर सेंटर में तब्दील कर दी गई हैं। मस्जिद प्रबंधन ने गुजरात में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया है।

यहां पर कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि गोधरा के मुसलमान समाज, हमारे मौलवियों और मुस्लिम डॉक्टरों के एक समूह ने जिला प्रशासन, सीएमओ समेत स्वस्थ्य विभाग की कोविड केयर सेंटर शुरू करने की अनुमति ली थी। मस्जिद में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। हमें अभी 32 बेड के कोविड केयर सेंटर की अनुमति मिली है जिसे 11 जुलाई से शुरू कर दिया गया है

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x